Internet Se Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Hindi

internet se without investment ghar baithe online paise kaise kmaye in india hindi guide
Internet Se Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Hindi


India में Jio के आने के बाद Internet Paise कमाने का एक Best Medium बन गया है जिसने Youth Generation को कई तरह के नये Jobs और एक Better Career Option दिया है और Youth ही क्यों बल्कि कोई भी जिसके पास कोई Skill या Talent है और उसे Internet चलाना आता है तो वो इसका इस्तेमाल करके आसानी से Online Paise कमा सकता है

Online Paise कमाने के लिए कई तरह के Methods और तरिके Available है जिनका इस्तेमाल आप कर सकते है इनमे से कुछ में आपको Investment करने की जरूरत है तो कुछ Without Investment भी है कुछ तरीको में Time ज्यादा लगता है तो कुछ तरीको से कम Time में ही आप Paise कमा सकते है ।

आज की इस Post में हम ऐसे ही कुछ तरीको के बारे में पढ़ेंगे जिनसे आप Internet से Paise कमा पाये और वो भी बिना कोई Investment के  और साथ ही आपको Time भी ज्यादा ना लगे ।


Internet Se Ghar Baithe Paise Kaise Kmaye India

अगर आप Internet से अपना Career बनाना चाहते हो और ज्यादा Paisa कमाना चाहते हो तो आपको किसी Professional Skill की जरूरत होगी और Time भी ज्यादा देना होगा ।

लेकिन अगर आप उनमे से हो जो मेरी तरह सिर्फ Extra Income या Passive Earning ही करना चाहते है तो आप बिना किसी Skills के भी Paise कमा सकते है । जिसके लिए आप नीचे दिए गए Methods में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है ....!!


Online Survey

Online Survey बहुत आसान  होते है जिसमे आपको कुछ सवालो के जवाब देने होते है जो किसी Product से Related हो सकते है इसमें आपको कुछ Invest भी नही करना होता और आप आसानी से Online Earn कर सकते है

मेने भी Online कमाने की शुरुआत सबसे पहले Survey करके ही की थी और आप भी Survey से ही अपनी शुरुआत कर सकते है ।

इन Survey की सबसे Best बात ये है की आप अपने घर या फिर कही से भी और कभी भी इनको Complete कर सकते है ज्यादा Details के लिए आप Online Survey Ghar Baithe Paise कमाने का आसान तरीका वाली Post पढ़ सकते है ।

लेकिन याद रखे की किसी भी Survey WebSite को Join करने के लिए Paise नही दे और सिर्फ उन्ही Survey Websites को Join करे जिनका Review सही हो और जो सच में Pay करती हो Fake वाली Website को नही ।

आप नीचे दी गयी किसी भी Websites को Join कर सकते है इन सब पर मेने भी Survey किये है  और सबसे Payment भी लिया है ।

  1. IndiaSpeaks                [ My Favourite ]
  2. GlobalTestMarket      [ Recommended]
  3. ThePanelStation         [Join For Extra ]
  4. Rauketten Survey       [ Less Income ]
  5. Opinion World            [Shopping Voucher]

Online Shopping

सुनने में थोड़ा अजीब लगता है की आप Online Shopping से भी Paise कमा सकते है लेकिन मेने कमाये है जिसके बारे में मेने Online Shopping करके Paise Kaise कमाये वाली Post में बताया है ।

इसमें आपको Best Deals और Discount का इस्तेमाल करके कम Price में अपने लिए या Friends के लिए Shopping करनी है और उन्हें वो Product Profit के साथ बेचना है ।

इस Method से ज्यादा Paise कमाने के लिए आपको थोड़ा Smart और Active बनाना होगा और हमेशा ये ध्यान रखना होगा की Internet पर कोई भी Best Deals हो तो उसके बारे में आपको पता हो ।

क्योकि इस Method से आपकी कितनी Earning होगी वो इसी पर Depend करेगी की आप कोनसे Deals , Discount और Coupas , CashBack Websites का इस्तेमाल करेंगे । आप Online Deals के लिए जितने ज्यादा Active रहेंगे और Smartly उनका इस्तेमाल करेंगे उतनी ज्यादा Earning कर पाएंगे ।


Refer And Earn

इसके बारे में तो शायद आप जानते होंगे क्योकि ये तरीका तो बहुत से लोग इस्तेमाल कर रहे है किसी भी Android App के लिए ये तरीका ही काम आ रहा है जिसमे आप अपने किसी Friend को अपना Referrel Link भेजते है और उसके Join करने पर आपको Paise मिलते है ।

वैसे तो इस Method से आप 100 -200 से ज्यादा नही कमा पा रहे होंगे लकिन कुछ लोग इसी Method से 15000 से 30000 हर महीना कमा रहे है और कुछ 50000 तक भी। इस Method से Income आपकी Strategy पर और Network पर Depend करती है जैसे आप किन Apps और Website का इस्तेमाल करते हो और कैसे करते हो ।

सोचो अगर आप इस तरह की किसी Android App के लिंक को Blogging , Whatsapp या Facebook जैसे तरीको के साथ Viral कर दे तो हज़ारो रुपये तो आप एक दिन में आसानी से कमा लोगे ।

ये काम थोड़ा सा मुश्किल तो है लेकिन कुछ लोग कर भी रहे है और अगर आप  Google पर Research करो और थोड़ी सी कोशिश करो तो आप भी इस तरिके से आसानी कुछ Paise तो कमा लोगे ।


Social Media

Social Media का मतलब Facebook , InstaGram , Whatsapp या Youtube या Twitter कुछ भी हो सकता है । आप इनका इस्तेमाल करके भी Paise कमा सकते है

जिसमे आप Profile या Page Manage करके , Post करके , Link Share करके , Digital Marketing जैसे कई तरीको का इस्तेमाल कर सकते है और वैसे भी हम Daily Life में इनमे से किसी न किसी Social Media का इस्तेमाल तो करते है ही पर कभी Earning करने के बारे में नही सोचा ।

लेकिन अब Time है इन्हें Entertainment के साथ साथ Passive Earning करने की एक मशीन बनाया जाये जो आपको Paise कमा कर दे सके । आप इसके लिए Social Media Account से Paise कैसे कमाये वाली Post जरूर पढे ।

जिससे आपको Idea हो जायेगा की कैसे इस Field में शुरुआत करनी है  और एक बार शुरुआत होने के बाद ऐसे कई Methods है जिनसे आप अपने Social Media Account का इस्तेमाल करके  Paise कमा पाओगे ।


Affiliate Marketing

ये वो तरीका है जो Online Industry में लगभग सबके द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और किसी भी Blogger , Youtuber के साथ Deals Websites के लिए Online Paise कमाने का सबसे Best तरीका भी  है ।

इसमें Method में आप Shopping Website के किसी भी Products या Service को Promote करते है और उनके Link अपने Social Media Account पर Share करते है जब भी कोई आपके Share किये हुए Link से कुछ खरीदता है तो आपको उसका Commission मिलता है ।

आप ये काम Whatsapp पर भी आसानी से कर सकते है या फिर और किसी दूसरे Social Media Account पर भी ।


Freelancing

Freelancing में किसी Real Work Based Project पर काम करना होता है जो आपको Online मिलते है जिनका Payment भी Online होता है बस काम आप अपने घर से कर करते हो ।

ऐसी कई Websites है जहाँ पर आपको Register करने पर आपके Profile से Related Projects मिलते है जो Real होते है जिसमे Scam न के बराबर होता है पर इसमें आपको Project लेने के लिए किसी Skill और Talent की जरूरत होती है ।

इसके बारे में Details के लिए आप Freelancing क्या है वाली Post पढ़ सकते है ।


Content Writing

ये वो तरीका है जो हमेशा से Popular तो बना हुआ है लेकिन अभी कुछ समय से इसकी Demand Online Field में बहुत ज्यादा बढ़ गयी है और Content Writing भी एक Career Option बन गया है ।

इस Method में आप कई तरह की Websites , Blogs , News Paper , Magazine के लिए लिखते है जिनमे आप कोई Review , अपना Personal Experience या किसी Skills से Related कुछ भी Share कर सकते है 

आप ये काम Online और Offline दोनों तरह से कर सकते है इस Field में काम करने के लिए आपकी Writing Skills अच्छी होनी चाहिए जिसके लिए आप कोई Course भी कर सकते है ।


Digital Marketing

Digital Marketing एक नया Career Option है जो अभी Demanding बना हुआ है  इसके लिए आपको थोड़ी Technical Knowledge होना जरूरी है इस Field में आप किसी Brand या Company की Marketing और Promotion से Related Work करते है जैसे Seo करना , Websites Manage , Content Marketing , Traffic ।

इस तरह के Jobs आपको Freelancing पर आसानी से मिल जाते है या फिर आप अपने City में भी किसी से Contact करके उनके लिए Digital Marketing कर सकते है ।

इस Field में बहुत Scope है आप Digital Marketing के लिए कोई Course भी कर सकते है या YouTube पर भी Videos देखकर सीख सकते है ।


Social Media Assistant

इसमें आपको किसी Company या Institute के Social Media Account को Manage करना होता है जिसमे आप उनके Brand का Promotion करते है और Customer के Question का जवाब भी देना होता  है ।

आप ये काम अपने घर बैठ कर आराम से कर सकते है या फिर किसी Office से भी । इसके Projects आपको Freelancing के जरिये आसानी से मिल सकते है आप अपने City में ही किसी Company से भी Contact कर सकते है Specially Small Business वालो से और उनके साथ जुड़कर उनके लिए Business Promote कर सकते है


Online Quiz 

Online Quiz खेलकर या Online सवालो के जवाब देकर भी आप Paise कमा सकते है  जिनमे आपको General Knowledge से Realted कुछ सवालो का जवाब देना होता है और अगर आप सभी सही जवाब देते है तो आपको उसके लिए Prize मिलता है जो कुछ भी हो सकता है जैसे Cash या कोई Gift Voucher 

कुछ Top Quiz Android Apps में कभी कभी Lakho के JackPot Prize भी होते है जो सभी सवालो के सही जवाब देने वालो को दिए जाते है अगर आप उनके सही जवाब देते है तो आप Lakho रुपये भी कमा सकते है आप Quiz खेलने के Android Apps जैसे Qureka , Brain Bazi का इस्तेमाल कर सकते है


Mobile Android Apps

कुछ Android Apps ऐसी है जिनसे भी आप  Online Paise कमा सकते है इनमे आपको कोई Apps Downloading , Refer , Video Upload और Video Watch , Online Survey , Games खेलने पर , Adds Watch जैसे Task या फिर उन Apps को अपने Mobile में Install रखने के Paise मिलते है ।

ऐसी कुछ Android Apps में Uc Browser , News Dog , Tik- Tok , Qureka , One Add,  Paytm , Dream11, ChampCash  जैसी Famous Apps है लेकिन आप इनसे सिर्फ Pocket Money जितना ही Earn कर सकते है ज्यादा नही कमा सकते ।


 ⇨󠀡⇒⇒⇒⇒ ये सभी जो ऊपर दिए गए है वो Internet से Ghar Baithe Paise कमाने के सबसे Normal और Basic तरिके है जिनका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है और बिना कुछ Invest किये आसानी से Online Earn कर सकता है 

इन सब Basic तरीको के आलावा भी बहुत से और तरिके भी है लेकिन उनमे Paise कमाने के लिए थोड़ा Time ज्यादा लगता है पर आप उनमे Career बना सकते हो और Income भी आप जितनी चाहो उतनी कर सकते हो । ऐसे तरीको जो सबसे Best है वो है. ......... !!

Blogging

आप अपने लिए कोई Website या Blog शुरू कर सकते हो । इसके लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी लेकिन एक बार अगर आपके Blog पर Traffic आ गया तो आप जितना चाहो उतनी Earning कर पाओगे । ज्यादा Details के लिए Google पर Blogging Search करे।

Youtube

Youtube भी Blogging की तरह एक बढ़िया Career Option हो सकता है और इस पर Videos Upload करके Paise कमा सकते हो ।

आप इसके बारे में Youtube से India में Paise Kaise कमाये वाली Post में पढ़ सकते है ।


Last Words

Internet पर कई तरह की Opportunity है जो आपके लिए Paise कमाने का एक Passive Income Source बन सकता है और जिसे आप Part Time या Full Time Career की तरह अपना सकते है ।

आपको Internet पर Online Paise कमाने के कई तरह के Methods और तरिके मिलेंगे जिनमे से आप किसी का भी इस्तेमाल कर सकते है और आसानी से अपने लिए Ghar Baithe ही  Extra Money Earn कर सकते है ।

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.