Google Local Guide Kya Hai Free Gift Kaise Paye

Google local guide review kya hai kaise bane benefits kya hai paise kaise kamaye free gift kaise paye
Google Local Guide Kya Hai Free Gift Kaise Paye


Google को तो आप सभी जानते होंगे कहीं न कही किसी ना किसी रूप में हम सब इसका इस्तेमाल करते है चाहे वो Google Map हो या Gmail या YouTube या फिर Google का Search Engine और तो और Android Apps के लिए Google Play Store ।

Google के ऐसे कई Products है जो हमारे Life में काम आते है ये आपको ना सिर्फ Better Tools और अच्छी Service देता है बल्कि ऐसे कई Methods भी Provide करवाता है जिसमे आप Google से Online Paise कमा सकते है ।

Google से Online Paise कमाने के सभी Methods में आपको इस Website पर बताता रहूंगा और ऐसा ही एक तरीका है Google Local Guide ।

अब ये क्या है आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है इसके फायदे क्या है इन सब के बारे में हम इस Post में जानेंगे ।


Google Local Guide Mera Experience

मेने अभी कुछ दिनों पहले ही Local Guide पर Join किया है और अभी कुछ खास फायदा तो नही हुआ लेकिन जैसे ही कुछ फायदा होगा तो में उसका Proof जरूर Post करूँगा ।

लेकिन मेने इसके बारे में अपने कुछ दोस्तों से सुना है जिन्होंने इससे कई तरह के Free Rewards और Gift जैसे T shirts , Socks , Shopping Voucher जीते है और इन सबके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत भी नही है आपको सिर्फ उन जगहों के Review देने है जहाँ आप जाते हो और आपका काम हो गया ।

Google Local Guide बनने का सबसे बड़ा फायदा है की आप इससे USA मतलब अमेरिका का Free Tour भी जीत सकते है जिसमे आपका सारा खर्चा Google देता है और साथ में Free Gifts तो मिलते है ही ।

इसलिए मेने तो Register कर लिया और अगर आपको भी अच्छा लगे तो आप भी Try करना लेकिन उससे पहले आप इसके बारे में और जान ले ।


Google Local Guide Kya Hai

ये Google का ही एक Tool है जो की Google Map पर Depend है और इस Map की Quality को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए बनाया गया है ।

जब आपको कोई Place या जगह या Hotels , Bank Search करना होता है तो सबसे पहले Google का इस्तेमाल करते है या फिर Google Map का ।  कई बार कोई जगह इन Maps पर गलत भी Post कर दी जाती है जिनके Service और Review सही नही होते और वो Fake होती है ।

तो Google ने ऐसे ही Fake Places और Low Quality Hotels और बेकार Service देने वालो को जानने के लिए एक Review Programme बनाया है जो Google Local Guide है इसमें आप Google के लिए काम करते है और ऐसे सभी Hotels , Restaurant या कुछ भी जिनका आप इस्तेमाल करते है उनको Google Map पर Review करते है 

आप इसमें कोई नई जगह , नई Road या कोई नई Service भी Add कर सकते है और उनके बारे में कुछ Photos , Review Post कर सकते है जिसके लिए Google से आप को Points मिलते है और उन Points से Rewards ।

और इन Reviews से Google अपनी Service को और Better बना पाता है जो बाद में हमारे ही काम आती है ।



Kaise Join Kare

अगर आप भी Local Guide बनाना चाहते हो तो आपको Google Map App की जरूरत होगी । वैसे तो ये आपके Mobile में होगा नही तो आप इसे Play Store से Download भी कर सकते है ।

Google Map Phone में Install करने के बाद उसे Update कर ले फिर Options में जाकर Your Contribution पर Click करे जिससे आप Local Guide से Connect हो जायेंगे अब आप Google के Local Guide है और सभी Local Places को Review कर सकते है ।


Kaise Kam Karta H

जब आप Google के Local Guide बन जाते है तो आपको अपनी Location On रखनी होती है जिससे Google Map पर आपकी Activity Register होती है 

अब अगर आप किसी Hotel में जाते हो या Doctor को Visit करते हो या और ऐसी कोई नई जगह जो Google Map पर नही है तो आप उनके बारे में Google Map पर लिख सकते हो उनका Review दे सकते हो और ये कैसे करना है वो आपको Google Local Guide से Connect होने पर पता चल जायेगा ।

आपको आपकी हर Activity और Review  के कुछ Points मिलते है जिससे आपका Levels Increase होगा और  जो आपको Free Rewards लेने में Help करेगा ।


Points Kaise Kmaye

आप कही भी जाये तो Google Map पर अपनी Location On रखे और जब आप किसी Service का इस्तेमाल करे जैसे कोई होटल, Restaurant , Doctor , Cinema या Road कुछ भी तो उसके बारे में Google Map पर अपना Review , Photos जरूर Post करे ।

जैसे जैसे आपकी Post और Review बढ़ते जायेंगे आपको ज्यादा Points मिलेंगे और जितने ज्यादा Points मिलेंगे उतने ज्यादा आपको Free Rewards मिलने के Chance होंगे ।


Free Gifts Kaise Le

जब  आप  ज्यादा से ज्यादा Points Earn कर लोगे और आपका Profile Active होगा तो Google आपकी Email Id पर आपको Free Rewards के Coupons Send करेगा। जिसमे T shirts , Shopping Voucher , Free Storage कुछ भी हो सकता है


Local Guide Levels Perks Gifts Rewards

Google Local Guide पर लगभग 10 Levels है और आपको इसके फायदे लेने के लिए कम से कम 5 Levels Complete करने होते है जो आप बहुत आसानी से कर सकते है ।

अगर आप  सही से 15 से 17 जगह का भी Review कर लोगे तो आप 5 Level Complete कर लोगे । लेकिन उसके बाद के Levels Tough है जिनमे ज्यादा Post की जरूरत होगी ।

लेकिन फिर भी आप कर सकते हो और आपको Free Rewards  तो Levels 5 के बाद ही मिलना शुरू हो जाते है अब ये आप पर Depend करता है की आप कितना घूमते हो और कितने Review , Post Google Map पर Update करते हो ।

जितने ज्यादा आपके Post और Review होंगे उतने ज्यादा आपके Points होंगे और उतने ज्यादा आपको Rewards मिलेंगे।  लेकिन आपको आपके Profile पर Active रहना पड़ेगा।


Local Guide Benefits OR Fayde 

वैसे तो Google का Local Guide बनने का कोई खास फायदा तो नहीं है लेकिन इसका कोई नुकसान भी नहीं है और ये उन लोगो के लिए ज्यादा अच्छा है जो की घूमना ज्यादा पसंद करते है और नई नई जगह जाते रहते है

क्योकि ये Google है बहुत Big Company है और आप Local Guide बनकर Google के  काम करते हो तो आपको फायदा तो होता है अगर आप Active रहे और Google को आपका काम पसंद आया तो आपको Google कुछ भी Free Rewards तो देगा और हो सकता है आपका Career भी बना दे या आपको कोई Job Offer कर दे।

अगर आपकी Local Guide Profile सही होगी तो हो सकता है आप Google के Business Brand में भी शामिल हो जायो और उनके लिए कुछ Real Review Work करो।  अब और क्या फायदा मिल सकता है ये तो आपको Join करने पर ही पता चलेगा।


Local Guide Summit

ये साल में एक बार USA में होता है जिसमे Google के Local Guides को वहाँ बुलाया जाता है इसमें सारा खर्चा Google देता है इसमें आपको Free में अमेरिका घूमने को मिल जाता है साथ में Google के Office जाने का भी मौका मिलता है उनकी Team से भी आप मिल सकते है।

अगर आप के Level 5 Complete है तो आप इसके लिए Eligible है और आपको Google अमेरिका बुलाने के लिए Email भेज सकता है लेकिन ये Mail आपको तभी मिलेगा जब आपके उतने Points होंगे और आपका Profile Active होगा।


Local Guide Earning

इससे आपको Direct कोई Paise Earn नहीं होते है आप सिर्फ Rewards और Gifts के Form में ही यहाँ Earning कर सकते है तो अगर आप Paise कमाना चाहते है तो Join न करे लेकिन आप Free  Rewards पाना चाहते है तो आप इस पर Register कर सकते है।


Last Words

Google Local Guide बनकर आप न सिर्फ Google की Help करते है बल्कि आप इससे अपने लिए Free Rewards भी लेते है और सबसे बड़ा फायदा तो आप और हम जैसे लोगो को ही होता है क्योकि इससे सभी को किसी जगह के सही Reviews और Directions आसानी से मिल जाती है।

तो Free  Rewards या Gift  के लिए ना  सही लोगो की Help करने के लिए और सभी लोगो तक सही Service पहुंचाने के लिए तो कम से कम Google का Local Guide बना जा सकता है और सही Review और Detailed  में Post किया जा सकता है जिससे किसी की Help होगी।


Read More :-
  1. Paytm Se Online Paise Kaise Kamaye Hindi - Best Tarike
  2. Online Survey Se Ghar Baithe Paise Kamaye Best Tarika
  3. Part Time Me Online Paise Kmane Ke 15 Best Job Ideas

Rate this article

Loading...

10 comments

  1. Yes Google local guide
    1. Thanks...Sanjay
  2. It is use full app I am use this app and now I near the banifits it is use full aap
    1. Thanks ... Share jrur kare
  3. Mere ko rewards me socks mile the
    1. Ha Muje Bhi Shuru Me Socks Hi Mile The Phir Oyo Coupans Or Voucher Mile
  4. Ye mjedar work h isme app jha ghoomne jaye vha ka review krne ke bd apni foto post kr skte hai jo hmesha yadgaar bni rhegi.
    1. Hmm..Shi kha Bhai...Share Jarur Karna
  5. Mujha ajj 100 rs ka readm mila ha phle bar bhut happy hu ma ajj ke mujha kuch revered mila google ke TRG sa
    1. hmm..kam kroge to kuch to milega hi

© PaisaBlog. All rights reserved.