Picture Punches Review Meme Upload करके पैसे कमाए

Picture Punches Review Hindi , Meme Se Online Paise Kaise Kamaye India, Earn Money By Meme India , Meme Banakar Paise Kaise Kamaye

                            Picture Punches Review hindi


आप अगर Facebook , Instagram और Twitter जैसे Social Media Channels का इस्तेमाल करते है तो आपने भी Meme Jokes के बारे में जरूर सुना होगा या फिर हो सकता है की आपका Account भी ऐसे ही कुछ Meme जैसे Jokes , Quotes , Wishes से भरा हुआ हो ।

क्योकि आजकल ये एक Common बात है की हम किसी भी Celebrity या Movies Scene का Meme बना दे या फिर किसी Politician को Troll करते हुए उसका Meme बना दे ।

वैसे आपने कभी सोचा है की इन Meme को बनाने वाले को क्या फायदा होता है और वो ऐसा क्यों करता है क्योकि वो ऐसे ही तो इनको बनाने में अपना Time Waste नही करता होगा उसका कुछ तो मतलब होगा 

तो इसका जवाब है की वो इन Meme और Jokes को बनाकर Paise कमाता है और इन Meme Jokes से भी Paise कमाने के बहुत से तरिके है जिन्हें में इस Blog पर Share करता रहूंगा ।

अभी तो इस Post में आपको बताऊंगा की आप कैसे किसी Website पर Meme Upload करके Paise कमा सकते है और उसके लिए आपको खुद कोई Meme बनाने की जरूरत भी नही है 

आप कोई भी Meme जिस पर कोई नाम या Tag ना हो और ना ही वो किसी का Personal हो उसे Upload करके Paise कमा सकते है

Meme Upload करके पैसे कैसे कमाए

Meme Upload करके Paise कमाने के लिए कई तरिके है और ऐसी कई Websites भी है जो आपको आपके Meme के लिए Paise देती है लेकिन में अभी आपको सिर्फ एक Website Picture Punches के बारे में बताउँगा जो अभी नई है और इसे इस्तेमाल करना भी आसान है 

ये Website आपके Upload किये गए Meme पर कितने Views आते है उस पर कितने Clicks होते है उस हिसाब से आपको Pay करती है यहाँ आप अपना एक Account बनाकर शुरुआत कर सकते है इसके बारे में Details से जानते है

PicturePunches क्या है

ये एक Global Website है जो अभी अभी नई Launch हुई है इस पर आपको Meme जो की English , Hindi और दूसरी भाषाओ में होते है उन्हें Upload करने होते है ।

जब आप कोई Meme यहाँ Upload करते है तो उस पर ये Website कुछ Ads दिखती है जिससे इस Website की Earning होती है उसी Earning का कुछ हिस्सा आपको मिलता है ।

तो आप इस पर Meme जो किसी भी प्रकार का जैसे Jokes , Motivational , Quotes , Movies Scene Upload कर सकते है 

Account कैसे बनाए

Picture Punches Registration hindi

इस पर Meme Upload करने के लिए आपको पहले एक Account बनाना होगा जो की किसी भी दूसरी Website की तरह ही है आप सबसे पहले PicturePunches पर Click करे जिससे आपके सामने इसकी Website आएगी

फिर आप वहाँ SignUp पर Click करे और पूछी गयी सभी Details Fill करे । जिससे आपका Account बन जायेगा । Account बनाने के बाद आप इसमें LogIn कर सकते है और Meme Upload कर सकते है 

Paise कैसे कमाए

जैसे की मेने बताया की आपको इस पर Meme Upload करने होते है और उससे आपकी Income होती है तो सबसे पहले आप Internet से कुछ Meme Download कर ले ।

इसके लिए आप Facebook Pages और Groups का इस्तेमाल कर सकते है चाहे तो खुद भी बना सकते है लेकिन ध्यान रखे की उन पर कुछ लिखा ना हो ।

फिर आप Picture Punches पर अपने Account में LogIn करे । अब आपको वहाँ ऊपर की तरफ Upload का Option नज़र आयेगा जहाँ से आप Meme Upload कर सकते है ।

लेकिन इसके लिए आपको कुछ Points कमाने होंगे क्योकि किसी भी Meme के लिए आपको 250 Points कम से कम चाहिए । आप ज्यादा Points का भी इस्तेमाल कर सकते है ।

Points कमाने के लिए आपको दूसरे Users के Upload किये हुए Meme को देखना होगा जिसके लिए आप किसी भी Meme पर Click करे और उसे Open करे इससे आपको Per Meme 20 Points मिलते है ।

आप 1 मिनट में ही 1000 से ज्यादा Points कमा सकते है और ज्यादा Points के लिए आप Channel Subscribe कर ले जैसे मेने Picture Punches ये वाला Subscribe किया है

जब इस पर कोई Meme Upload होता है तो में इसे Visit कर लेता हु जिससे की मेरे Points आसानी से बढ़ जाते है आप भी ऐसा ही करे ।

जब आपके 250 Points हो जाये तो आप Meme Upload कर सकते है लेकिन अगर आप अपने Meme पर ज्यादा Points डालते है तो आपको इसके Views पर Paise भी ज्यादा मिलते है ।

मतलब आपकी Meme से होने वाली Earning आपके Points पर भी Depend करती है तो कोशिश करे की आप अपने Memes पर ज्यादा से ज्यादा Points खर्च करे ।

इसके लिए आपको भी ज्यादा Points चाहिए तो आप इसके लिए Channel Subscribe कर ले या फिर कोई भी Meme देखकर आसानी से Earn कर सकते है ।

आपको इससे Earning करने के लिए कम से कम 100 Meme की जरूरत होगी तभी आप सही से Earning कर पाएंगे ।

एक बात जरूर ध्यान रखे की आप एक साथ 5 से ज्यादा Meme Upload ना करे वरना आपका Account Block भी हो सकता है । हो सकता है की शुरुआत में इससे कोई Income नही हो और आपको Boring भी लगे लेकिन बाद में Earning शुरू हो जायेगी ।

कितने Paise कमा सकते है

जैसे की मेने बताया की इससे होने वाली Income आपके Meme के Views और उसके points पर Depend करती है । तो आप ऐसा समझ लो की आपके Account पर जितने ज्यादा Meme होंगे उतने ही ज्यादा आपको Views मिलेंगे और जितने ज्यादा Points आप कमाओगे और इस्तेमाल करेंगे उतनी ज्यादा आपकी Income होगी ।

और वैसे भी ये अभी एक नई Website है तो आप इससे शुरुआत में ही अच्छी Income कर सकते है बाद में Users बढ़ने पर फिर आपकी Earning कम हो जाती है

आप अपने Uploaded Meme पर Views और उनसे होने वाली Income को  Your Earning वाले Section में देख सकते है वहाँ पर आपको Daily की Income Report मिलती है ।

Payment कैसे ले

क्योकि ये एक Global Website है तो इससे Payment लेने के लिए आपको PayPal Account की जरूरत होगी जिसे आप आसानी से बना सकते है ।

Payment लेने के लिए आपको इसके Profile Setting में जाकर अपना PayPal Address डालना होगा जब आपके Account में Min 1 डॉलर हो जायेगा तब आप इसे Transfer कर सकते है ।

My Experience

जैसा की मेने बताया की ये एक नई Website है तो इसके बारे में ज्यादा तो नही मालूम चला लेकिन इतना पता चला की इससे कुछ लोगो को Payment तो मिला है ।

तो मेने भी Check करने के लिए इस Website पर अपना Account November 2019 को बनाया और फिर इस्तेमाल करना शुरू किया । इस पर 15 दिन में मेने लगभग 30 Memes Upload किये जिसमे मुझे रोज़ के 10 मिनट लगे होंगे और इससे मुझे लगभग 0.16 $ की Earning हुई है जिसका Proof मेने नीचे Post किया है 


Picture Punches Payment Earning Proof


माना की ये ज्यादा नही है लेकिन अभी शुरुआत है शायद बाद में ज्यादा हो जाये और जब तक में 1 $ की Income नही कर लेता तब तक शायद इससे Payment नही ले सकता तो अभी तो मुझे कोई Payment तो नही मिला है ।

लेकिन जल्द ही इससे मुझे Earning होना शुरू हो जायेगी क्योकि अभी और भी Meme Upload करूँगा तो Views भी ज्यादा मिलेंगे और जब ऐसा होगा तो उसका Proof में यहाँ जरूर Post करूँगा । वैसे जब मेने शुरू किया तब मुझे कम Views मिले थे लेकिन अभी मेरे इस Account पर 30 से ज्यादा Subscriber हो गए है जिनसे मेरे Views भी बढे है 

वैसे  तो  ये एक नई Website है तो या तो अभी इससे अच्छी Earning की जा सकती है या फिर हो सकता है की ये एक Fraud और Scam Website हो । जिससे मुझे कोई Payment नही मिले और Time Waste ही हो लेकिन उसका पता तो इसे कुछ दिन इस्तेमाल करने और 1 डॉलर होने के बाद ही चलेगा तब तक तो इस्तेमाल करे शायद कुछ मिल ही जाये ।

लेकिन तब तक आप चाहे तो अपना Account भी यहाँ बना सकते है या फिर जब तक में कोई Payment Proof Post ना करू तब तक Wait कर सकते है ।


UPDATE :-       ये एक Fraud और Fake Website है जिससे आपको कोई Paise नहीं मिलते है क्योकि यहाँ आपका Account ही Delete कर दिया जाता है जैसे ही इस पर मेरे 1 Doller हुए तो मेंने Payment की Request लगा दी।  उसके बाद इन्होने मेरा वो Account ही Delete कर दिया । 

तो मेरा तो यही कहना है की आप भी इस पर अपना Account नहीं बनाये क्योकि वो बाद में उसे भी Delete कर  सकते है जिससे आपका Time Waste ही होगा 

Last Words

Meme से Paise कमाने के कई तरिके है जिनमे Meme Upload करके Paise कमाना बहुत आसान है और Picture Punches आपको वो मौका दे रही है ।

आप अपने Free Time में रोज़ के 10 से 15 मिनट देकर इससे आसानी से Extra Passive Income कमा सकते है और वैसे भी आप ऐसी Website पर ज्यादा भरोसा तो नही कर सकते क्योकि ये आज होती है और कल नही । तो जब तक है तब तक Paise कमा ले कल का क्या पता ।

Read More:-

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.