Affiliate Marketing Kya Hai Paise Kaise Kmaye

Affiliate Marketing Meaning kya hai paise kaise kamaye , Kaise Kare Full Details Hindi , Affiliate Account Affiliate Marketing Beginners Tips Hindi,

Affiliate Marketing Kya Hai Paise Kaise Kmaye

अगर आपने Internet पर Online Paise कमाने के तरीको के बारे में कभी Search किया हो तो आपने Affiliate Marketing के बारे में कही ना कही जरूर सुना होगा। 

क्योकि ये Paise कमाने का वो तरीका है जिसे लगभग सब Bloggers , YouTube , सभी बढ़ी Websites , Androids Apps और Shopping & Deals Website इस्तेमाल करती है इसके आलावा भी Whats App , Facebook , Instagram जैसे Social Media Account से Paise कमाने का Basic Funda भी यही है 

आप ऐसा समझ सकते है की Online Paise कमाने का हर एक Plat Form कैसे ना कैसे Affiliate Marketing से जुड़ा हुआ है और आप सिर्फ इसके Concept को समझकर ही Lakho आसानी से कमा सकते है ।

वैसे तो ये इतना बढ़ा Topic है की आप इसके बारे में एक पूरी किताब लिख सकते है और शायद वो भी कम ही रहे । लेकिन फिर भी हम इसके Basic के बारे में तो जान सकते है

इस Post में आपको Affiliate Marketing की Basic Detail जैसे ये क्या होती है कैसे कर सकते है कोनसे Plat Form का इस्तेमाल कर सकते है इन सब के बारे में बताऊंगा ।


Affiliate Marketing Kya Hai Hindi India

जब आप किसी भी Shopping Portal या Online Store के सामान को बेचते है या फिर बेचने में मदद करते है तो आपको इसका Commission मिलता है जो 2 से 10 ℅ तक होता है और इस Method को ही Affiliate Marketing कहते है ।

जैसे अगर आप Amazon से कोई Mobile का लिंक अपने किसी Friends के साथ Share करते है और वो Friend उसे उस Link से खरीद लेता है तो आपको उसका Commission मिलता है जो 2 से 4 % तक हो सकता है 

ऐसे ही आप कोई भी Product किसी भी Shopping Store से उनके Link अपने दोस्तों को या फिर Facebook , Whats app जैसे Social Media पर Share करके Paise कमा  सकते है

लेकिन आपको उसके लिए Affiliate Account की जरूरत होगी जो आप किसी भी Shopping Store पर आसानी से बना सकते है और इस काम को Part Time में कर सकते है ।


Affiliate Marketing Shuruat Kaise Kare


Affliate marketing paise kmaye


इसकी शुरुआत करने से पहले एक बात जरूर जान ले की इसमें Success तभी मिलती है जब आपके पास Users या Followers की संख्या ज्यादा हो ।

जैसे आपके पास या तो कोई Popular Facebook Page या Group हो या फिर कोई Whats app Groups हो या फिर Website हो तभी आप इस Method से ज्यादा Earning कर सकते है 

इसके आलावा अगर आप Marketing में अच्छे हो और आपका Friends Circle भी अच्छा है तो भी ये तरीका काम कर जाता है लेकिन इसके लिए आपकी पहुँच ज्यादा से ज्यादा लोगो तक होनी चाहिए ।

अब बात करते है की आप Affiliate Marketing की शुरुआत कैसे करे जिसके लिए आप नीचे दिए गए Steps Follow करे ।

सबसे पहले तो आप Decide करे की आप कोनसे Shopping Store पर काम करोगे जैसे आप Amazon , Flipkart , Snap Deal कोई भी Store पसंद कर सकते है ।

शुरुआत आप किसी एक ही Store से ही करे क्योकि ज्यादा Store पर आप मेहनत नही कर पाएंगे और आपको उन्हें Manage करने में भी Problem होगी ।

जब आप Store Decide कर ले तो फिर उस पर जाकर अपना एक Affiliate Account बनाये । जिसके लिए आपको Website के Home Page पर जाकर Become Affiliate वाले Link पर Click करना होगा ।

फिर आप उस Link पर पूछी गयी Details Fill करके उनके Affiliate Account के लिए Apply कर दे ।  आपका Account Approve होने में 7 से 8 दिन लग सकते है ।

जब आपका Account Approve हो जाये तब आप Link Share करना शुरू कर सकते है और इसके लिए आप अपने Affiliate Account से LogIn करे और फिर उस Product पर जाये जिसे Sell करना चाहते है

वहाँ आपको उस Product का  एक Affiliate Link बनाने का Option मिलेगा जिस पर जाकर आप उस Product का अपना एक Link बना ले ।

अब आप इस Link को Whatsapp, Facebook , BlogSpot के जरिये किसी के साथ भी Share कर सकते है और जब कोई उसे खरीदेगा तो आपको 1 से लेकर 10 % तक Commission मिलेगा ।

आप अपने Products की Details जैसे किस किस ने खरीदा है और आपको कितना Commission मिला , आपने कितने कमाये सभी आप अपने Affiliate Account में देख सकते है ।

जब आपका Min Payment हो जाये तो आप उसे Gift Voucher में बदल सकते है या फिर अपने Bank Account में Transfer कर सकते है ।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye

इससे Method से ज्यादा Paise कमाने का एक ही तरीका  है की आप अपने Link को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाये जिससे ज्यादा लोग उसे खरीदे ।

तभी आपको ज्यादा Commission मिलेगा और इसके लिए आप Facebook , Whatsapp , Instagram जैसे Social Media पर अपने Account का सही से इस्तेमाल कर सकते है

आप कोई Whatsapp और Facebook Groups बनाकर भी अपने Link उनमे Share कर सकते है या फिर किसी को Direct Send भी कर सकते है

आप अपनी Website बनाकर या Youtube Channel या फिर Facebook Page के जरिये भी इससे Earning कर सकते है ।


Affiliate Marketing Smart Tricks

आप हमेशा उन Products को Select करे जिन पर आपको Special Deals और Discount मिलता हो और वो ज्यादा Demands में भी हो ।

आप किसी Product का Special Offers और उसका Coupan भी अपने दोस्तों के साथ Share करे जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग उसे Discount के चक्कर में खरीदे ।

आप किसी Products को उसके Event के According भी Select कर सकते है जैसे Diwali पर Clothes, गर्मियो में कूलर या Refrigerator या और कुछ ।

आप ये ध्यान रखे की कोनसा Friend क्या खरीदना चाहता है तब आप अपना Link उसके साथ Share कर सकते हो और आप खुद भी उनके लिए वो Product Order कर सकते हो ।

आप अपने लिए जब भी कोई Product खरीदे तो उसके लिए भी उस Link का इस्तेमाल करे इससे उसका Commission भी आपको ही मिलेगा या फिर आप CashKaro का इस्तेमाल करे उस पर भी आपकी Saving होगी ।

आप किसी भी Store का एक Facebook Page बनाकर उस पर उसके Products Share करे और उसके Offers भी बता सकते है

आप Online Shopping Website से भी Paise कमा सकते है जिसके बारे में बता चुका हूँ आप उस Method का इस्तेमाल यहाँ कर सकते है ।

आप अपने Friend को Cashkaro पर भी Refer कर सकते है जिससे जब भी वो कुछ खरीदेगा तो आपको Commission मिलेगा ।


Last Words

Affiliate Marketing एक बहुत बढ़ा Market है  जिसका इस्तेमाल आज कई Big Websites ,  Bloggers , Youtubers करते है और इससे अच्छी Income भी कर रहे है

जिसका मतलब है की आप भी इस List में अपना नाम शामिल कर सकते है और Paise कमा सकते है लेकिन इसका इस्तेमाल इतना आसान भी नही है

इसलिए पहले इसके बारे में अच्छे से Research करके फिर शुरुआत करनी चाहिए । अगर एक बार आपको इस Method का सही तरीका समझ आ गया तो आप इससे Lakho की Earning कर पाएंगे ।

Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.