Amazon Flex Review Kya Hai Paise Kaise Kmaye India

Amazon Flex India Review Kya Hai Paise Kaise Kamaye

Amazon Flex Review Kya Hai Paise Kaise Kmaye India

Amazon.Com World की सबसे ज्यादा Traffic वाली E Commerce Website में से एक है और ये India में भी बहुत Popular है यहाँ पर आप अच्छे Shopping Deals और Discount Offers लेने के साथ साथ Online Paise भी कमा सकते  है ।

India और World  में ऐसे कई लोग है जो Amazon से Online Paise कमा भी रहे है आप भी Amazon से Affiliate Marketing , Ebook Sell करके और अपने खुद के Products बेचकर और M Turk के जरिये घर बैठे Extra Paise कमा सकते है 

इन सबके आलावा Amazon ने अभी एक नया Programme Amazon Flex Launch किया है जिसमे आप Part Time में अपने Area में उनके Product Deliver करके भी  Paise कमा सकते है ।

अब ये Amazon Flex क्या है कैसे काम करता है और इससे आप किस तरह से काम करके Paise कमा सकते है इन सबके बारे में हम Details से इस Post में जानेंगे ......!!!


Amazon Flex Part Time Delivery Se Paise Kmaye 

Amazon Flex Kya hai India Hindi

कभी कभी जैसे की Sunday को या फिर कोई भी दिन जब आपके पास Free Time होता है तो आप अपने Area में ही कुछ Products को Deliver करके Extra Earning कर सकते है और ये होता है Amazon Flex पर ।

इसमें आप का कोई Fix Working Hours नही होता है आप जब चाहो तब काम कर सकते हो और ना ही आपका कोई Boss है आप खुद अपने मालिक है और आपको Payment भी Time पर मिल जाता है ।

अगर देखा जाये तो ये Students के लिए सही Part Time Job है जिसमे उन्हें घूमने के साथ साथ Earning करने का मौका भी मिलता है आइये अब इसके बारे में Details से जानते है


Amazon Flex Kya Hai

ये Amazon का एक Product Delivery Programme है जिसमे आप उनके Products को आपके अपने Area में ही उनके  Customer तक Deliver करते है 

और ये काम आप Part Time में कर सकते है या फिर  जब भी आप Free हो तब कर सकते है और इसके लिए Amazon आपको Hours के हिसाब से Paise देता है जो 120 - 140 रुपये हो सकते है ।

मतलब आप अगर 3 Hours रोज़ाना उनके Products को Deliver करते है तो आपको 350 से 400 रूपये मिलते है इससे महीने के आप 10 हजार से 12 हजार या ज्यादा भी आसानी से कमा सकते है इसमें होने वाली Earning आपके Area में Order Products पर भी Depend करती है 


Flex Account Kaise Banaye

Amazon Flex से Paise कमाने के लिए आपको उनकी Website पर जाकर Register करना होगा और उनकी Android App Download करनी होगी जिससे आपको सभी Details मिल जाएगी 

इस पर अपना Account बनाने से पहले आपको उनकी कुछ Condition को पूरा करना होगा।  उसके बाद ही आप इस पर SingUp कर सकते है सभी Condition नीचे दी हुई है... 

  1. आपकी Age 18 साल से ज्यादा हो ।
  2. आपके पास एक Android Smart Phone हो जिसकी RAM 2 GB से ज्यादा हो। 
  3. आपके पास Two Wheeler या 4 Wheeler हो और साथ में License , Registration Certificate , Insurance and Pollution Certificate सब Complete हो। 
  4. आपका PAN Card और Bank Account भी हो। 

अगर आप ये सभी Condition पूरी करते है तो आप Amazon Flex पर Register कर सकते है Flex Account बनाने के लिए आप नीचे दिए गए Steps को Follow कर सकते है। 

  1. सबसे पहले आप Amazon Flex की Website पर जाकर उनकी Android App को Download करके Install करे। 
  2. फिर अगर आपका Amazon Account है तो आप उससे Login करे या फिर आप नया Account बना ले और उसमे सारी Details Fill करे। 
  3. और  अब आप वो Area Select करे जहाँ पर आप काम करना चाहते है 
  4. एक बार Profile बन जाने के बाद Amazon आपकी Details को Check करता है और 5 से 10 दिन में आपका Account Approve कर देता है। 
जब आपका Account Approve हो जाये तो आप काम करना शुरू कर सकते हो । 

लेकिन अभी ये Programme सिर्फ कुछ Cities में ही Launch हुआ है जल्दी ही और जगह भी शुरु हो जायेगा तो अभी आप सिर्फ उसी City के लिए Apply कर सकते हो जहाँ ये Programme Available है ।


Kaise Kam Karta Hai

Amazon Flex India Review Hindi

Amazon को अपने Products को deliver करने के लिए Courier Boys की जरूरत होती है तो इस Programme को Join करने के बाद आप Amazon के लिए Courier Boy का काम करते हो बस फर्क इतना है की आप खुद अपने Boss हो।

Flex पर Account बनाने के बाद जब आपके Area से कोई Order आता है तो आपको वो Product अपने Area में उस Customer तक Deliver करना होता है ।

आपको Packet Ware House से Pick करना होता है और उसके बाद उसके Address तक जाने में आपको जितना समय लगता है उसके हिसाब से आपको Amazon Pay करता है ।

Packet Delivered में लगने वाला Time आपके Phone के GPS से Track होता है और इससे Related सभी Details आपको Flex App से मिल जाती है ।

App पर आप आपका Payment Status , Location , Working Hours के बारे में सब देख सकते हो । 


Paise Kaise Kmaye

जब आपका Flex Account Approve हो जाये तो आप काम करना शुरू कर सकते है आपको सभी Order की Details Flex के App पर Notification के जरिये मिलेगी ।

और जब कोई Product का Order आएगा तो आप शाम को या फिर अपने  Free टाइम में वो Deliver करे जिससे आपको Part Time Passive Income होगी ।

और अगर आप चाहो तो आप किसी दूसरे लड़के को भी  Hire कर सकते है जो आपके लिए काम करेगा और फिर आप उसके साथ Profit Share कर सकते हो इससे आपका भी Time बचेगा और आपको घर बैठे Extra Profit भी मिलेगा ।


Kitne Paise Kma Skte h

Flex से Earning आपके Area और Working Hours पर Depend करती है मतलब अगर आपके Area में Order कम है तो आपकी ज्यादा Income नही होगी ।

लेकिन अगर आपके Area में ज्यादा Orders है तो आप इससे ज्यादा Paise कमा पायेंगे । क्योकि ये आपको Hours के हिसाब से Pay करता है 

तो ज्यादा Order मतलब ज्यादा Time और ज्यादा Time मतलब ज्यादा Paise । 

लेकिन अगर देखा जाये तो आप इससे रोज़ाना 2 hr काम करके 7000 से 8000 रूपये आसानी से कमा सकते है ।

Amazon आपके कमाये हुए Payment पर 1 % TDS लेता है मतलब अगर आपने 1000 रुपये कमाये तो आपको 990 रूपये ही मिलेंगे । 


Last Words

Amazon Flex Part Time में Extra Paise कमाने का एक अच्छा Plat Form है और यहाँ कोई Scam भी नही हो सकता क्योकि Amazon खुद एक Popular Brand है 

तो अगर आप के शहर में ये Available है तो आपको इसके लिए जरूर Join करना चाहिए क्योकि ये आपको घर बैठे ही अच्छी Income करवा सकता है ।


Rate this article

Loading...

Post a Comment

© PaisaBlog. All rights reserved.